WhatsApp Jokes

Send your post with Name and Pictures on our WhatsApp No. 081-2650-5665 to publish here.

Feb. 22, 2017

सुप्रभात आपका दिन मंगलमय हो

सुप्रभात आपका दिन मंगलमय हो

by RoorkeeWeb

दिल मे चुभ गयी वो कील इंसानियत की,जो हमारी लापरवाही से किसी का घर तोड़ जाती है...!!
गाडी अराम से चलाया करो दोस्तों....परिवार बेजुबानो का भी होता है...!!

शेयर करना इसलिये ताकि किसी और के बच्चे भूखे ना रहे।


Feb. 15, 2017

वाट्अप पर मॅसेज ज्यादा से ज्यादा फारवर्ड करे।

वाट्अप पर मॅसेज ज्यादा से ज्यादा फारवर्ड करे।

by RoorkeeWeb

देखिए यह बच्ची कितनी खुबसुरत है,बिल्कुल गुडिया के जैसी,मगर ऑंखों मे रोशनी नहीं है।हमें पैसे नहीं देने है सिर्फ वाट्अप पर मॅसेज ज्यादा से ज्यादा फारवर्डदेखिए यह बच्ची कितनी खुबसुरत है,बिल्कुल गुडिया के जैसी,मगर ऑंखों मे रोशनी नहीं है।हमें पैसे नहीं देने है सिर्फ वाट्अप पर मॅसेज ज्यादा से ज्यादा फारवर्ड कर के इसकी मदद करना है।हर मॅसेज पर इसके खाते में 1 पैसा जमा होते रहेगा और फिर उन जमा पैसों से इसके ऑंख का ऑपरेशन होगा।भगवान की कृपा हुई तो यह खुहसुरत गुडिया दुनिया देख सकेगी।भगवान इस पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रख्खे इसी दुआ के साथ। कर के इसकी मदद करना है।हर मॅसेज पर इसके खाते में 1 पैसा जमा होते रहेगा और फिर उन जमा पैसों से इसके ऑंख का ऑपरेशन होगा।भगवान की कृपा हुई तो यह खुहसुरत गुडिया दुनिया देख सकेगी।भगवान इस पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रख्खे इसी दुआ के साथ।


Dec. 6, 2016

अलविदा अम्मा : चेन्नई के मरीना बीच पर 4:30 बजे पंचतत्व में विलीन होंगी जयललिता

अलविदा अम्मा : चेन्नई के मरीना बीच पर 4:30 बजे पंचतत्व में विलीन होंगी जयललिता

by RoorkeeWeb

चेन्नई. जयललिता का मंगलवार शाम 4:30 बजे मरीना बीच पर MGR मेमोरियल के पास अंतिम संस्कार किया जाएगा। MGR से जयललिता की काफी नजदीकियां रही थीं। फिल्मों से लेकर पॉलिटिक्स तक दोनों का साथ रहा। MGR ही उन्हें पॉलिटिक्स में लाए थे। अम्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रणब मुखर्जी, नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी भी चेन्नई पहुंचेंगे। जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु में सरकार के सामने टेन्योर पूरा करने की चुनौती खड़ी हाे सकती है। बता दें कि सोमवार रात 11.30 बजे 68 साल की जयललिता का निधन हो गया था। वो 76 दिन से हॉस्पिटल में भर्ती थीं।
* जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए रजनीकांत दामाद धनुष के साथ पहुंचे।
* प्रणब मुखर्जी ने कहा- जयललिता एक जुझारू नेता थीं। डेवलमेंट के मुद्दों पर उनसे कई बार बातचीत हुई। जब वे राज्यसभा सदस्य बनीं मैं सदन का नेता था। फैक्ट्स और थेयोरी पर उनकी काफी पकड़ थी।
* जयललिता को राज्यसभा-लोकसभा में दी जाएगी श्रद्धांजलि। उसके बाद दिनभर के लिए सदन स्थगित करने की अपील।
* जयललिता को श्रद्धांजलि देने प्रणब मुखर्जी भी जाएंगे चेन्नई।
* मोदी चेन्नई के लिए रवाना। जयललिता को देंगे श्रद्धांजलि।
* चेन्नई में दुकानें, बाजार बंद। कई प्राइवेट कंपनियों ने भी छुट्टी का एलान किया।
* तमिलनाडु में 7 दिन का शोक रहेगा। राज्य में तीन दिन स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। साथ ही उत्तराखंड, कर्नाटक और बिहार जैसे राज्यों ने भी जयललिता के सम्मान में एक दिन के शोक का एलान किया है।
* केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और पोन राधाकृष्णन जयललिता के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।
* तमिलनाडु सरकार ने जयललिता की याद में हर साल 6 दिसंबर को छुट्टी रखने का एलान किया।
* केंद्र सरकार ने एक दिन के राष्ट्रीय शोक का एलान किया।
* राहुल गांधी भी जाएंगे चेन्नई।
* नरेंद्र मोदी जयललिता को श्रद्धांजलि देने 9:30 बजे चेन्नई जाएंगे।
* मंगलवार शाम 4:30 बजे चेन्नई में होगा अंतिम संस्कार।
- जयललिता परंपरावादी अयंगर ब्राह्मण परिवार से थीं। ज्योतिष में उनका काफी विश्वास था। 5 और 7 अंक को वे अपने लिए शुभ मानती थीं
- संयोग ही है कि उनकी मौत 5 तारीख को हुई। डॉक्टरों के मुताबिक उन्होंने अंतिम सांस 5 दिसंबर रात 11:30 पर ली। आधा घंटा और बीतता तो 6 तारीख लग जाती।
- जयललिता की पॉपुलरिटी को देखते हुए उन्हें बुधवार तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाना था। उनका अंतिम संस्कार 7 तारीख को होता।
- लेकिन, ज्योतिष के मुताबिक बुधवार को अष्टमी तिथि है। जयललिता अष्टमी को कोई शुभ काम नहीं करती थीं। फिर, अंतिम यात्रा अष्टमी को कैसे हो सकती थी।
- अंतिम संस्कार का वक्त भी ज्योतिष के मुताबिक तय हुआ। तमिल पंचांग के मुताबिक, मंगलवार शाम 3:30 से 4:30 बजे तक राहू काल है।
- जयललिता राहू काल में भी कोई काम नहीं करती थीं। इसलिए उनका अंतिम संस्कार 4:30 बजे किया जाना तय हुआ।
- जयललिता का पार्थिव शरीर पहले पोएस गार्डन में उनके रेसिडेंस ले जाया गया। इसके बाद सुबह अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल ले जाया गया।
- जब AIADMK के फाउंडर एमजीआर का निधन हुआ था, तब भी उनका पार्थिव शरीर इसी हॉल में रखा गया था।


Nov. 17, 2016

शादी में इतनी दिक्कत होने के बाद भी इस महिला ने कहा मोदी जी मैं आपके साथ हूँ…

शादी में इतनी दिक्कत होने के बाद भी इस महिला ने कहा मोदी जी मैं आपके साथ हूँ…

by RoorkeeWeb

नरेन्द्र मोदी ने देश में बढ़ रहे काले धन की समस्या और जाली नोटों के बढ़ते कारोबार को ध्यान में रखते हुए 500 और 1000 के बड़े नोटों पर पाबन्दी लगा दी।इससे देश की आधी जनता इस कदम से खुश है, लेकिन कुछ हैं जो इसके बाद नाखुश भी दिख रहे हैं।कई लोग ये कह रहे हैं कि इस वजह से शादियों पर बहुत असर हुआ है। लेकिन मैं आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिसे सुनने के बाद आपको यकीन नहीं होगा। जिसमे एक लड़की की शादी में उसे बहुत परेशानी उठानी पड़ी, लेकिन फिर भी उसने कहा मैं मोदी जी के इस कदम से बहुत खुश हूँ।
परिवार के सभी लोग खुश:
दरअसल यह मामला उत्तराखंड के हल्द्वानी का है, जिसे सुनने के बाद कई ऐसे लोगों का मुँह लटक गया है, जो इसका विरोध कर रहे थे। वहाँ एक घर में शादी हो रही थी, उनको नोटबंदी से काफी दिक्कतें भी हो रही थी। लेकिन इसके बावजूद भी परिवार के लोगों ने मोदी जी की तारीफों के पूल बांधे। परिवार के लोगों ने कहा कि यह फैसला बहुत जबरदस्त है और हम इसका खुलकर समर्थन करते हैं।
शादी में आये हुए मेहमान भी समर्थन में:
शादी में आये हुए मेहमानों से जब यह पूछा गया कि नोटेबंदी से उनको क्या दिक्कत हो रही है तो उन्होंने कहा अचानक से बड़े नोटों के बंद हो जाने के बाद से हमें काफी दिक्कत हो रही है। लेकिन इसके बाद भी हम मोदी जी के फैसले के साथ है, हमारा मानना है कि देश की समस्या हमारी समस्या से बहुत बड़ी है, उसके आगे हमें कुछ भी दिक्कत नहीं है।
दुल्हन ने कहा मोदी जी देश सेवा कर रहे हैं:
इसके बाद जब जिस लड़की की शादी थी, मतलब दुल्हन से इस बारे में पूछा गया तो उसका जवाब हैरान करने वाला था। अक्सर लोगों के मन में यह धारणा बनी होती है कि लड़कियाँ ज्यादा भावुक होती हैं, शादी में होने वाली दिक्कतों से वह बहुत जल्दी परेशान हो जाती हैं। तो लोगों को भी यही लगा कि दुल्हन इस फैसले से गुस्से में होगी लेकिन यह क्या? दुल्हन तो बहुत खुश है इस फैसले से! दरअसल दुल्हन ने कहा कि नोटेबंदी का फैसला बहुत अच्छा है, मोदी जी देश की सेवा कर रहे हैं और मैं उनके साथ हूँ।


Nov. 16, 2016

बार-बार नोट बदलने वालों की उंगली पर आज से लगेगी स्याही , बिना बैंक या ATM गए

बार-बार नोट बदलने वालों की उंगली पर आज से लगेगी स्याही , बिना बैंक या ATM गए

by RoorkeeWeb

नोट बदलने के लिए बैंकों के बाहर मची अफरातफरी पर लगाम लगाने के सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब नोट बदलने बैंक पहुंचने वाले लोगों के हाथों पर स्याही लगाई जाएगी जिससे वह दोबारा नोट बदलने के लिए न पहुंच सके। आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने प्रेस कान्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया कि कुछ लोग लगातार नोट बदलवाने के लिए लाइन में लगे हुए हैं जिसकी वजह से नए लोगों को नोट नहीं मिल पा रहे हैं। सरकार ने इस बात को गंभीरता से लिया है इसलिए अब जो भी नोट बदलवाने के लिए बैंक पहुंचेगा उसके हाथों पर एक विशेष स्याही लगाई जाएगी। जिससे वह दोबारा नोट बदलवाने न पहुंच सके।
बिना बैंक या ATM गए, इन नंबरों के जरिए जानें, खाते में कितनी राशि है
नोटबंदी के फैसले के बाद से बैंकों के बाहर लंबी लाइनें हैं। ऐसे में बिना बैंक या ATM गए, इन नंबरों के जरिए जानें, खाते में कितनी राशि है।ऐसा इसलिए कि नोटबंदी की घोषणा के बाद वो लोग ज्यादा परेशान है जिन्हे खाते में अपनी रकम की सही जानकारी नहीं है। ऐसी बहुत सी परेशानियां हैं जिसको लेकर जनता में असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है।

इस समस्या को देखते हुए आरबीआई ने बड़ा कदम उठाते हुए हर बैंक के लिए एक स्पेसिफिक नंबर जारी किया गया है। जिसे अपने रजिस्टर्ड नंबर से डायल करने पर खाते संबंधित सारी जानकारी एसएमएस के जरिए मोबाइल पर उपलब्ध हो जाएगी।


Nov. 16, 2016

गोवा में पीएम मोदी के आंसू छलके, कहा – जानता हूं वो लोग मुझे कर देंगे बर्बाद

गोवा में पीएम मोदी के आंसू छलके, कहा – जानता हूं वो लोग मुझे कर देंगे बर्बाद

by RoorkeeWeb

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में मोपा ग्रीनफील्‍ड एयरपोर्ट का शिलान्‍यास किया। इस दौरान उन्होंने 500 और 1000 के नोट के बाजार से वापस लिए जाने से लोगों को हो रही दिक्कतों को खत्म करने के लिए देशवासियों से 50 दिन का वक्त मांगा है। पीएम ने कहा है कि लोगों को दिक्कत होगी लेकिन उसके बाद वे उन्हें उनके सपनों का भारत देंगे। मोदी ने कहा कि सरकार का कालेधन के खिलाफ यह पहला वार है। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। पीएम ने अगले चरण में बेनामी संपत्ति वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। मोदी के मुताबिक, जिनके पास भी बेनामी संपत्ति है, हम उसपर हमला बोलने वाले हैं।
सिर्फ 50 दिन दीजिए, नोटबंदी से दिक्कत न रुकी तो जो सजा दीजिए –
पीएम मोदी ने कहा, मतदाता सूची बनाने के काम में पूरा देश लगा होता है फिर भी चुनाव के समय शिकायत आती है कि नहीं। चुनाव कराने में तीन महीने लग जाते हैं। दिन रात मेहनत करते हैं तब जाकर हमारे देश का चुनाव संपन्न होता है। मैंने सिर्फ देश से 50 दिन मांगे हैं। अगर 30 दिसंबर के बाद कोई कमी रह जाती है तो देश जिस चौराहे पर और जैसे सजा देगा मैं भुगतने को तैयार हूं। 35 से कम उम्र के देश के 65% जवान जिनका भविष्य दांव पर है। जिनको राजनीति करनी है वो करें पर मुझे उनके बारे में सोचना है। यह मुद्दा मेरे अहंकार का नहीं है।


Nov. 15, 2016

क्या सच में बेवफा है सोनम गुप्ता?

क्या सच में बेवफा है सोनम गुप्ता?

by RoorkeeWeb

आजकल हर तरफ सिर्फ सुनाई दे रहा है नोट, नोट और नोट. 1000 का, 500 का और 2000 के नोट ट्रेंड कर रहे हैं. हर कोई बिजी है पुराने नोट बदलकर नए नोट पाने के लिए. पर नोट के साथ एक और नाम ट्रेंड कर रहा है वो हैं सोनम गुप्ता का. सोनम गुप्ता की बेवफाई के चर्चे सोशल मीडिया पर हर तरफ हैं. तो क्या सच में सोनम गुप्ता बेवफा है? किसी दिलजले आशिक ने प्रेमिका सोनम गुप्ता के हाथों टूटा हुआ दिल लेकर 10 के नोट पर लिख दिया ' सोनम गुप्ता बेवफा है'. अब सोनम को भी कहां पता था कि यह आशिक उसे जमाने में मशहूर कर देगा. इससे भी दिल नहीं भरा तो आशिक ने 2000 के नए कड़क नोट पर भी सोनम के बेवफा होने का दर्द बयां किया.
तो बस नए नोट के इंतजार में पलकें बिछाए लोगों को जब सोनम गुप्ता की बेवफाई के बारें में पता चला तो जम कर लाइक और शेयर किया. मानो सोनम ने बेवफाई उनके साथ ही की हो. अजी सोनम भी कहां पीछे रहने वाली थी. जवाब दिया वो भी 100 रुपए के नोट पर. वहीं 100 रूपए का नोट जो आजकल डिमांड में है. इस नोट पर जो लिखा है, सोनम ने करारा जवाब दिया है उसे बेवफा कहने वालों को.


Nov. 14, 2016

इन सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई

इन सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई

by RoorkeeWeb

1. अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में माइक्रो एटीएम लगाने के लिए कहा गया है।
2.बैंकों और एटीएम के बाहर वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों के लिए अलग लाइन बनाने के लिए कहा है।
3. इससे पहले रविवार शाम को वित्त मंत्री ने समीक्षा बैठक कर नोट बदलने की सीमा एक दिन में 2000 से बढ़ाकर 2500 और कैश निकालने की सीमा 4000 से 4500 कर दी थी।
4. बैक काउंटर से कैश निकालने की सीमा भी 20 हजार बढ़ाकर 24 हजार की गई है।


Nov. 14, 2016

पीएम ने लिए राहत भरे फैसले, इन जगहों पर 24 नवंबर तक चलेंगे पुराने नोट

पीएम ने लिए राहत भरे फैसले, इन जगहों पर 24 नवंबर तक चलेंगे पुराने नोट

by RoorkeeWeb

आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास ने कहा कि बैठक में पीएम मोदी ने कैश की सप्लाई सुधारने के लिए किए गए हालिया फैसलों और अन्य संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।
बैठक में इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

-सरकारी अस्पतालों, पेट्रोल पंप, दूध बूथ, हाइवे टोल टैक्स जैसी जगहों पर 500 और 1000 के पुराने नोटों के इस्तेमाल की छूट को 24 नवंबर मध्यरात्रि रात तक बढ़ाया गया है।

-पीएम ने बैंकों को कैश लिमिट बढ़ाकर 50 हजार रुपए करने की सलाह दी है।


Nov. 13, 2016

2 घंटे लाइन में लगने के बाद मिले 2000 रूपए - Union Bank ATM सिविल लाइन रुड़की

2 घंटे लाइन में लगने के बाद मिले 2000 रूपए - Union Bank ATM सिविल लाइन रुड़की

by RoorkeeWeb

2 घंटे लाइन में लगने के बाद मिले 2000 रूपए - Union Bank ATM सिविल लाइन रुड़की
एटीएम में जबरदस्त भीड़ है लोगों को अपना पैसा लेने के लिए घंटो तक लाइन में लगना पड़ रहा है